150+ Good Night Quotes In Hindi | शुभ रात्रि मैसेज एंड शायरी

150+ Good Night Quotes In Hindi |शुभ रात्रि मैसेज एंड शायरी

 150+Good Night Shayari in Hindi – शुभ रात्रि मैसेज एंड शायरी: गुड नाईट वह समय होता है जब हम किसी अपने को याद करते हैं और उसे एक अच्छा सा Good Night Message भेज कर उसे सुभ रात्रि कहना चाहते हैं । तो दोस्तों  यदि आप भी आपने चाहने वालो को Good Night Shayari, Good Night Messages, Good Night Image भेज कर उनको गुड नाईट विश करना चाहते है तो हमारा यह पोस्ट आपकी सहायता में उपलब्ध है अच्छा लगे तो शेयर जरुर करना ।

   150+Best Night Shayari in Hindi

"जिन्हें सपना देखना अच्छा लगता है, उन्हें रात छोटी लगती है I और जिन्हें पूरा करना अच्छा लगता है उन्हें दिन छोटा लगता है I Good Night"

"सपनों से प्यार करने वालों को अक्सर रात को नींद नहीं आती I Good Night"

"ज़िंदगी में खत्म होने जैसा कुछ भी नहीं होता, एक नई शुरुआत की तरह सुबह आपका इंतज़ार कर रही होती है I Good Night"

"कभी अपने सपनों को हकीकत की दुनिया दिखाओ, खुद को इस दुनिया में आज़माओ, दुनिया में सबसे अलग अपनी पहचान बनाओ फिर देखो दुनिया कैसे तुम्हें फॉलो करती है I Good Night"

"सपनों की कीमत वही समझता है, जो उसे पूरा करना चाहता है I Good Night"

"हमारा एक छोटा बदलाव, एक बड़े कल को जन्म देता है। Good Night"

"हर एक नयी सुबह एक नए चमत्कार की सम्भावना रखती है। Good Night"

"आप नए कल में संभावना देखिये, मुश्किलें नहीं । Good Night"

"जिस काम की शुरुआत आज होगी वही कल पूरा होगा । Good Night"

"जो अपने ख़्वाबों को ऊँचा दर्जा देते हैं, उनका नाम इतिहास में दर्ज होता है I Good Night"

आज के बाद तेरी हर ख्वाहिशे पूरी होंगी, अब तू चैन कि नीद सोना । Good Night

याद तेरा हर बार मुझे परेशान कर रहा, अब तेरे बगैर मेरा दिल भी नहीं लगता । Shubh Ratri

एक शाम तेरे ख्वाब का अचानक से स्वागत हुआ, मुझे जरा सा छू कर मुझे बेगाना कर गया । शुभ रात्रि

खुल के रातो में तेरे बिना मैं सो नहीं पाता और दूर तुझसे मैं कहिं रह नहीं पाता । Good Night

अब फ़िर से तेरा होने का मन कर रहा है, अब तेरे बगैर मेरा मन नहीं लग रहा । Shubh Ratri

आज में बस फर्क इतना है कि ये अंधेरी रात है और कल घनी काली रात थी । शुभ रात्रि

आखिरी शाम का संदेशा यही है कि अब सुकून से सो जा इस घड़ी । Shubh Ratri

ये शामे भी अब सूनी लगने लगी हैं, अब इनमे तेरे जैसा कोई बाकी लगने लगा है । Good Night

आज रात का भी काम खत्म हो गया, अब मैं सुकून से सो सकूंगा । शुभ रात्रि

तुम्हारी यादों के सहारे सोने जा रहा हूँ, इस में भी छोड़ के मत चली जाना । Shubh Ratri

आती है नीन्द तुम्हे तो मुझसे बात करने के लिए नीन्द क्यों तोड़ते हो, सो जाओ, दिन भर मैं व्यस्त रह कर भी तुम्हारे लिए खाली रहता हूँ । Good Night

आज फिर से उनसे मुलाकात होगी, ख्वाबों में अब रात फ़िर से आ गई । Shubh Ratri

सुना है अब सुकून नहीं है, यहाँ अब तो मन भी उदास हो चुका है । शुभ रात्रि

लोगों का काम है हमें रोकना, हम तो अपनी मर्ज़ी के मालिक हैं । Good Night

अब सुकून की नींद सो जाओ, अब तुम्हें सताने वाले यहाँ कोई नहीं । Shubh Ratri

आंख है तेरी भरी भरी सी अब, इसे भी आराम दे दे, अब तो रात भी सोने जा रही है । शुभ रात्रि

आंख है तेरी भरी भरी सी अब, इसे भी आराम दे दे, अब तो रात भी सोने जा रही है । शुभ रात्रि

तुझसे दूर मेरी तनहाई तुझे इन अंधेरी रातों में पुकारती है। Good Night

लगता है डर अब तुझे सोच भर लेने से रातों में । Shubh Ratri

ऐ मेरे हमसफ़र ये बता की मेरी हसीन शामे कब आएंगी। शुभ रात्रि

सारी दुनिया पीके पागल हुई है और मैं पीने के बाद भी होश में हूँ । Good Night

जाने क्यों डर सा लगता है मुझे अब तुझसे, दूर मुझे दूरिया भी सताने लगी हैं । शुभ रात्री

ये रात बड़ी काली है यहाँ मैं कैसे रहूं, ये सोच मुझे खाए जा रही । शुभ रात्री

तेरे ख्वाबों का मंजर शानदार हो, ऐसी PRAY है ईश्वर से। Good Night

ईश्वर तेरे जीवन में खुशियां भरपूर दे, ऐसी ईश्वर से कामना है मेरी । शुभ रात्री

तुझे चाँद कि चाँदनी मुबारक, तुझे हर कुछ मिले जीवन में, तुझे जीवन का हर पल मुबारक । शुभ रात्री

दुनिया की सारी खुशी तुझे नए शुरुआत के साथ मिले, ऐसी प्रार्थना है इश्वर से । Good Night

ये दीपक कि लौ है जो मुझे नीन्द मे भेजती है, वरना रात ने तो सताने का ठान हि लिया था । Shubh Ratri

इत्तेफाक कि बात है कि वो मुझमे समाती नहीं, मैं रातो को उसके ख्वाबो मे आता जा रहा । शुभ रात्री

बिना मुझसे बात किए सो रहे हो, इसका भी हिसाब लिखा जाएगा याद रखना । Good Night

प्यार करना है तो करो न इंतज़ार किसका, अब तो ये रात भी ढलने आई । Shubh Ratri

भूल होना प्रकृति है, मान लेना प्रवत्ति है, सुधारना संस्कृति है I Good Night

बदलाव ही एक मात्र ऐसी मार्ग है जो जीत की ओर जाता है I Shubh Ratri

जिनके पास इरादे होते हैं, उनके पास बहाने नहीं होते I शुभ रात्री

ज़िंदगी वो नहीं जो आपको मिलती है, ज़िंदगी वो है जो आप बनाते हैं I Good Night

वक्त पर अपनी गलती ना मानना बहुत बड़ी गलती है I Shubh Ratri

जिद्द करना सीखो! जो लिखा नहीं मुकद्दर में उसे पाना सीखो I शुभ रात्री

वक्त मुझे नहीं मैं वक्त को बदलूंगा I Good Night

जब ज़िंदगी एक बार मिली है तो अपने हिसाब से जीने के लिए दो बार क्यों सोच रहे हो ? Shubh Ratri

जंग हथियार को लगता है, इरादों को नहीं I शुभ रात्री

सपनों को पाने के लिए समझदार नहीं पागल बनना पड़ता है I Shubh Ratri

तुम्हारा सपना उसी दिन पूरा होगा जिस दिन तुमने अपने आप को ढूँढ लिए इस दुनिया के भीड़ में I शुभ रात्री

खुद का शिक्षक बन कर खुद को पढ़ना ही सबसे बड़ा ज्ञान है I Shubh Ratri

दूसरों को सोता देख कर जो आँखें पढ़ती हैं वही इतिहास रचती हैं I Good Night

ढूंढोगे तो ही रास्ता मिलेगा, यही मंज़िल की फितरत है I शुभ रात्री

जिस चीज़ में दिल ना लगे उसमें जान लगा दो I Shubh Ratri

छोटी सोच शंका को जन्म देती है और बड़ी सोच समाधान को I Good Night

रात हो या दिन अपने आप को अच्छा बनाने में ही अपना वक्त खर्च करो I शुभ रात्रि

जिस दिन तुम अपनी गलती ढूंढ लोगे, तो समझ लेना की तुम सही रह पे चल रहे हो I Shubh Ratri

नफरत से नफरत खत्म नहीं होती है, प्रेम से होती है I शुभ रात्रि

जो आसानी से मिले वो ज्यादा समय के लिए नहीं रहता I Good Night

जिस व्यक्ति ने कभी कोई गलती नहीं की है, उसने कभी कुछ नहीं सीखा है II शुभ रात्रि

जो हारने के लिए तैयार हो, उसे जितने से कोई नहीं रोक सकता I Shubh Ratri

मेहनत करने की ताकत अक्सर जिद्दी बनाने पर मिलती है I Good Night

काबिल लोग न तो किसी को दबाते है, और ना ही किसी से दबते है I Shubh Ratri

रात कि चांदनी मे चाँद नहाया हुआ है, चलो हम भी इसमे डूबकी लगाते हैं ! शुभ रात्रि

रात काली आई देखो, तुझमे मुझको बुलाती देखो। Shubh Ratri

स्वप्न कोई रात का मन में गोते मार रहा और मन में कोई अनगढ़ पक्षी दिन में तारे देख रहा.. Good Night

जैसे अमावस्या में पूर्णिमा की अनोखी रात है तेरा मुझसे भी मिलना गज़ब बात है । शुभ रात्रि

जब रात याद आउंगा मैं तब तकिए को सिर पे रखना तुम, और आंख बन्द करते हि तुझको छूकर गुज़रु मैं। Shubh Ratri

मैं भ्रमित पथिक रजनीचर हूँ, मै लहरों में मोती ढूंढ रहा.. Good Night

हर सुबह एक उजाला लेकर आए इस आस से शुभ रात्रि

जैसे चाँद तारे रात में चमक रहे हैं, वैसे हि मेरे जीवन में मेरा बचपना गोते लगा रहा.. Shubh Ratri

देखो फ़िर ये रात आई मुझे मेरी तन्हाई याद दिलाने, अब न पक्षी शोर मचाएंगे न भौरे तान मिलाएंगे। Good Night

क्या महक है तेरे फ़िज़ाओं में, हर शाम तुझमे मेरा ज़िक्र छेड़ जाती है । शुभ रात्रि

रातें यूहीं नहीं गुज़रती ,इसके लिए दिन में तपना पड़ता है। Shubh Ratri

क्या खूब कहा है किसी ने राते लम्बी लगती है और दिन छोटे गर मेहनत शिद्दत से हो । Good Night


क्यों खोये हो इस भँवर में, ये राते हैं इन्हें समझने को दिन खोने पड़ते हैं। शुभ रात्रि

"सपने पूरे करने के लिए नींद की बलि देनी पड़ती है I Good Night"

ये राते मुझे आगोश में ले रही, नशा इस रात में है या मैं नशे में हूँ । Shubh Ratri

जुगनू चमक रहे हैं, लगता है अब रात आ गयी Good Night

चाहे दूर हो या पास ये दिल तुम्हारे पास ही है । शुभ रात्रि

हर चाँद तेरा होगा, इस जग को तू अपना के तो देख । Shubh Ratri

जीवन है या अधूरा सपना हमेशा मायूस ही करता है । Good Night

क्या हुई है बात सब मेरे होते जा रहे, मैं बदल गया हूँ या आ गयी है रात । शुभ रात्रि

न चाहते हुए तुझे हासिल कर रहा हूं मैं, पर याद रखना ये रात है कल दिन भी आएगा । Shubh Ratri

ये चाँद मेरा है किसी और का नहीं, तू मेरी है किसी और की नहीं । Good Night

रात काली मुझे पुकारे और पुकार के मुझसे तेरा वफ़ा पूछे, न बता सका वफ़ा तेरी हर वफ़ा मुझसे मेरा ज़िक्र पूछे । शुभ रात्रि

यादों का फ़लसफ़ा इतना है कि तू मेरी है और मैं तेरा हूँ । Shubh Ratri

उम्मीद का सागर इतना भी न भरो कि रात छोटी पड़ जाए पूरी करने में । Good Night

ज़हन में ज़िन्दा सारे जज़्बात रखना, क्या हुआ जो रात आ गई कल सुबह भी आएगी मुझसे मेरी बात कहने । शुभ रात्रि

अंधेरों में क्यों रहते हो उजाले में आओ ना, तुम अभी किसी और के हो मेरे बन जाओ ना । Shubh Ratri

आज ज़िन्दा हूँ कल भी रहूंगा, अभी केवल रात आई है, मैं कल फ़िर मिलूंगा । Good Night

क्या हुआ इतने परेशान क्यों हो, हर रात जैसी ये भी कट जाएगी। शुभ रात्रि

कह गया कोई रात एक अजनबी से सपने में एक जलजला सा आएगा, मैं चैन से सो गया ये कहके कि सपना भी अच्छा जाएगा । Shubh Ratri

हद तो तब हो गई जब वो मेरी न सुनकर किसी और कि हो गई, मैने भी चुपके से कह दिया कि रात तो तेरी है पर सुबह तो मेरी हि होगी । Good Night

शाम को मयखाने में तेरी राह ताक रहा था, खो गया था सपने में और तेरा दीदार कर रहा था। शुभ रात्रि

चलो अब सोते हैं, कल फ़िर एक कहानी लिखेंगे।Shubh Ratri

चाँद भी नज़दीक नज़र आएगा जब सब कुछ अपने हाथ में हो । Good Night

कामयाब होना है तो अभी का सोचो, ना आने वाले कल का ना बीते हुए कल का । शुभ रात्रि

लोग क्या सोचते हैं, क्यों सोचना अपना सोचो इतना काफ़ी होगा । Shubh Ratri

निर्णय लो पर सावधानी से अपने हित में न कि अनहित में। Good Night

रात हो गयी चलो अब सोते हैं, दिन ढल गया चलो अब रोते हैं। शुभ रात्रि

चाँद को निहारता रहा मैं, रात के अंधेरे में खुद को निखारता रहा मैं। Shubh Ratri

ज़हन में कैद सभी जज़्बात रहते हैं, रात आ गई चलो अब जाम लेते हैं। Good Night

"दीपक रात भर अँधेरे से लड़ता है तभी उजाला करता है, तुम भी लड़ो और उजाला करो I Good Night"

"रात नहीं सपने बदलते हैं, मंजिल नहीं कारवां बदलता है, जज़्बा रखो हमेशा जीतने का, क्यूंकि नसीब बदले न बदले, लेकिन वक्त ज़रूर बदलता है I Good Night"

"आगाज़ तो कर, आज नहीं तो कल, जीत की सुबह होगी I Good Night"

"सुबह वही जगते हैं जो सपने पूरा करना चाहते हैं I Good Night"

"शौक नहीं ख्वाब हैं, जो रात को सोने नहीं देते I Good Night"

"जो अपने आप को रातों रात बदलते हैं, वही दिन के उजाले में चमकते हैं I Good Night"

"अतीत पर ध्यान मत दो भविष्य पर ध्यान दो I Good Night"

"जो मेहनत का सूर्य अस्त नहीं होने देते वही सफलता का सूर्य उदय देखते हैं। Good Night"

खुदा कि रहमत तुझ पर बरसे, तमन्ना है इतनी रब से, दिन शानदार था, तेरी रात भी लाजवाब गुजरे । शुभ रात्रि

ये रात भी अजीब है, कुछ को आगोश में लेती है तो कुछ को सडको पे छोड़ जाती है । Good Night

जी लो दो पल की ज़िन्दगी ये ज़िन्दगी तुम्हें खुशियां हि देगी । शुभ रात्रि

ये वीरानी सी राहों पर फुटपाथ पर सोते हुए मिलोगे, गर मेहनत नहीं कि तो । Shubh Ratri

एक दिन रोते रोते हम नहीं सोए, पर ये रात थक कर सो गई । Good Night

इतना सुंदर सपना था, उसे हकीकत बनाने की सोचो, ना कि दूसरा सपना देखने कि । शुभ रात्रि

कुछ करना है तो कोशिश करना पड़ेगा, कोशिश बन्द हुयी तो बेकार कहे जाओगे । Shubh Ratri

जीने की वजह खुद को बनाना वरना इन रातों की तरह ये ज़िन्दगी भी बीत जाएगी । Good Night

मुझसे नाराज़गी इतनी है तो ज़ाहिर करो, दिल में बुराई रखोगे तो दिल बुरा मान जाएगा । शुभ रात्रि

दोस्तों से ज़िन्दगी का पैगाम लेना, अपनो से उसका मक्सद, खुद से तुम अपने ख्वाब लेना और खुदा से उसे पूरी करने कि ताकत । Shubh Ratri

रातों की नींद उड़ जाती है तुझे सोचने भर से, क्या ये बुराई तुझमे भी है । Good Night

ये रात का सफ़र है, यहाँ केवल तू है दूसरा कोई नहीं । शुभ रात्रि

नयन से तेरे आँसू क्यों छलक उठते हैं, कहिं ये इस रात कि तो गलती नहीं । Shubh Ratri

ये रात भी बड़ी अजीब है, मुझे बहुत तन्हा कर देती है और आती है जल्दी पर जाती है देर से । Good Night

अजीब बात है इस अंधेरे में मेरे मन को साफ़ साफ़ दिखा जाती है । शुभ रात्रि

आंख और इस रात का Connection भी अजीब है, एक अंधेरा फ़ैलाना शुरु करता है और दूसरा रोना । Shubh Ratri

ये उजाला क्यों है इस रात में, लगता है मुझे अंधेरे में देख के मुझे रोशनी दिखाने आया है । Good Night

इस सूनी सड़क पे सुकुन कितना है, लगता है रात आ गई। शुभ रात्रि

चलो एक सुविचार लिख दो, अब रात आ गई । Shubh Ratri

एक खत लिख रहा हूँ तुझे, सो जाना अच्छे से और सुबह वो खत दोहराना सुकून मिलेगा । Good Night

ये सर्द मौसम भी क्या गजब रंग दिखाता है, हर बार आता है और रात सूनी कर जाता है । शुभ रात्रि

ज़िन्दगी का एक दिन यूं ही बता दिया पर अभी रात बाकी है । Shubh Ratri

लगता है दिन बीत गया, रात काली आने वाली है, और फ़िर से याद तेरी आने वाली है । Good Night

कल तो बीत गया अब आज का क्या? ये रात भी यूं ही बीत जाएगी अब तेरी बातों का क्या ? शुभ रात्रि

सुकून रातों में मिलती है, दिन में तो मैं बस अंधेरे में रहता हूँ । Shubh Ratri

सिवा तेरे मेरा कोई नहीं, इन अंधेरी रातों में तुझ सा मेरा कोई नहीं । Good Night

सुकून बहुत मिलता है इन अंधेरी रातों में तन्हा टहलना । शुभ रात्रि

सूनी सड़क पर आवारा मैं घूम रहा, एक तो अकेला मैं ऊपर से ये काली रात । Shubh Ratri

ये रात इतनी शान्त क्यों है, लगता है इसको भी इश्क में धोखा मिला है । Good Night

लगता है अब खामोशी अब मुझे रुला जाएगी, इस रात में तन्हा मुझे फ़िर से छोड़ जाएगी । शुभ रात्रि

Single तकिया लेके न सोया करो, मैं भी आउन्गा ख्वाब में तुम्हारे । Shubh Ratri

कितनी प्यारी है ये रात और रातों में आने वाले ये सपने।Good Night

हर पल याद आता है दोस्त मेरा, जब भी रात में मैं अकेले रहता हूँ । शुभ रात्रि

गलती किया करो फिर भूल जाया करो, नींद अच्छी आएगी । ShubhRatri

"यकीन रखिये, ऊपर वाले का फैसले हमारे फैसलों से ज्यादा बेहतर होते हैं I Good Night"

ख़ामोशी से भी नेक काम होते हैं I मैंने देखा है पेड़ों को छाव देते हुए I Good Night

जिनको सफल होने का जूनून होता है वो हमेशा समय पर उठते हैं I Good Night

उनके लिए उठना बहुत आसान होता है जो अपना सपना पूरा करने के लिए जीते हैं I Good Night

जो लोग पाँव से नहीं दिमाग से चलते हैं, उनकी सफलता निश्चित है I Good Night


यह सभी देखें: 

150+Good Night Shayari In Hindi

Good Night Messages Hindi

Good Night Shayari in Hindi

Khubsurat Good Morning Shayari

Good Morning Quotes in Hindi


हेलो दोस्तों कैसे लगा आपको यह 150+ Good Night Quotes In Hindi | शुभ रात्रि मैसेज एंड शायरी पोस्ट उम्मीद करते हैं आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा यदि आपको पसंद आया तो अपने दोतों को भी शेयर करें । (धन्यवाद्)

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

good morning shayari in hindi|गुड मॉर्निंग शायरी

150+ GOOD NIGHT QUOTES AND SHAYARI ! night shayari 2023

30+Good Night Shayari in Hindi – गुड नाईट शायरी